Stock Market Today: क्या बाजार में आएगी बड़ी गिरावट?NFT में 338 अंकों की गिरावट

Stock Market Today:  क्या बाजार में आएगी बड़ी गिरावट?NFT में 338 अंकों की गिरावट

kya-stocks-market-girega


Stock Market Today– अगर आप Stock Market पर काम करते हैं तो आपको जानना बहुत जरूरी है बाजार क्या करने वाले है। Nft अल टाइम हाई के पास ट्रेड करवा रहे हैं। ओर बाजार में पिछले कुछ महीने में अच्छी तेजी देखने को मिली है। हालांकि बाजार का ट्रेंड अभी भी बुलिश होता है तो जलीए जानते हैं कि बाजार में क्या कुछ होने वाले है संभावना है।

बाजार छुएगा नई ऊंचाई?| क्या बाजार में आएगी गिरावट?

Nifty Daily Chart Consolidation
Nifty Daily Chart Consolidation


आप अपने NFT के डेली टाइम फ्रेम पर नजर डालें तो यह अभी कंसोलिडेशन फेस है तो NFT ने आप
ट्रेंड को follwe किया लेकिन एक ही चैनल पर price चलता रहा है ‌। Nft के लिए स्ट्रांग रेजिस्टेंस यह लेवल 22500 है ओर सपोर्ट लेवल 22000 है। जब तक nft 22500 के नीचे ट्रेड करते हैं तो आप ऊपर के बारे में अभी ना सोचें। Nft का मेजर sport अगर 22000 लेवल टूटता है तो nft कमजोर हो जाएगा।


22000 लेवल के नीचे ट्रेड करता है तो आपके लिए वही सही नहीं है। अगर market को रिवर्स करना है तो वह 21839 –22000 लेवल का sport लेकर शार्प रिवर्सल भी दे सकती है। अभी nft के रेंज 22500-22000 के बीच में है।


जब तक nft मेजर का लेवल में बरकरार है तबतक nft आप ट्रेंड में रहने वाली है। इस समय बाजार गिरावट के संकेत दे रहे हैं ओर यह गिरावट छोटे से भी हो सकती है। ओर बड़ी भी हो सकती है आपको ट्रेंड को FLLOW करने के लिए करेक्शन होना भी जरूरी है ‌। अगर बाजार का healthy करेक्शन  करेगी तभी markit का स्ट्रेंथ बनी रहती है।


NFT का कंसोलिडेशन अभी फेस है ओर यह पर भी प्रॉफिट बुकिंग भी देखने को मिल सकती है।
यह पर आपको थोड़ा संभल कर निवेश या ट्रेड करने की जरूरत है। Market को हमेशा दो पहलु में देखें। आप मार्केट के ट्रेंड के साथ चलें तभी आपको ट्रेंड से फायदा होगा।


आज 20 मार्च 2024 ट्रेडिंग सेशन में अच्छी गिरावट देखने को मिला है आज का बाजार में गैप तो खुला लेकिन इस गैप अप का सस्टेन नहीं कर पाया ओर nft में आज 338 अंकों में गिरावट देखने को मिला है यह गिरावट से लगता है कि अभी बाजार सही नहीं है। तो आप सेल ऑन राइज की स्ट्रेटेजी अपनाकर बाजार के ट्रेंड के साथ चल सकती है। Nft bank पर आज 300 अंकों की गिरवाट ओर सेंसेक्स पे 900 अंकों की गिरावट देखने को मिला है।

निष्कर्ष

बाजार पर करेक्शन होना एक आम बात है जो कही भी जाये आपको ट्रेंड के साथ ही चलना है।
लॉन्ग समय में बाजार हमेशा ऊपर ही जाता है लेकिन शार्ट टर्म पर प्रॉफिट बुकिंग होना भी जरूरी है बाजार के मेजर सपोर्ट ओर रेजिस्टेंस का ध्यान रखें। ओर आप उसके हिसाब से आप ट्रेड करें। Market को सही होने का समय दें ।

Post a Comment

0 Comments