ऑनलाइन व्यापार कैसे करे-Online business kaise kare

ऑनलाइन व्यापार कैसे करे-Online business kaise kare

Online-business-kaise-kare


आपको में बता दूँ कि online business करता हूँ वैसे तो online business ideas बहुत सारे है. परन्तु online Website पर फैक बातें होती है वो बस पैसे देने का वादे करता है. परन्तु वो पैसा नहीं देते हैं. उल्टा हमसे ही register करने के पैसे वसूल लेता है उसके हमें सिर्फ असफलता ही होता है ओर दोस्तों है.online कमाई करने का बहुत वेबसाइट है.ओर idea भी है. दोस्तों जलीए जानते हैं।


Online business kaise kare

वैसे तो online business ideas  से है परन्तु जो आपको ideas Popular है में उसकी शेयर कर रहे हैं यह सभी ideas को में बहुत बारीकी से
study किया गया है यह सभी ideas 100% working है।

1.Blogging


Internet में पैसे कमाने का online business की सुरवात करके Blogging best है.Blogging के लिए आप अपने Through ओर अपने idea एक उड़ान दे सकते हैं ओर आप onlin पर अपने पहचान बना सकते हैं।


यहा पर आपको अपनी खुद का एक blog बनाओ ओर उसमें Google AdSense की ads लगा दो. जब भी लोग अपने  blog पर आए ओर अपने blog पर ads को देखे ओर उसमें click करेंगे तो आपको उससे पैसे मिलते हैं।


Blogging start करने के लिए आपको ज्यादा knowledge की जरूरत नही है WordPress.Com या Blogger.Com पर जाकर register करना पड़ता है ओर इसमें बहुत ही आसान है ओर इसमें ज्यादा पैसे भी invest नहीं करना पड़ता है. दोस्तों अपने खुद का एक ब्लॉग start कीजिये, ओर आप बन जाइए online business man


2.Affiliate Marketing


Affiliate Marketing यह एक best idea रहे हैं. बस इसमें आप को किसी भी Website के
affiliate program में जुड जाना पड़ता है.ओर आपको उस product की marketing करना पड़ता है. अगर आपके product को आपके Through खरीद ते है. तो आपको commission मिलता है. आज समय में online के दुनिया में money making करने के लिए
affiliate marketing का बाजार ही बढ़िया business है।

3.Make Money Online Via Freelancing


अगर आप Freelancing online पैसे कमाने का बहुत बढ़िया ओर शानदार तरीका है.Freelancing पर पैसे कमाने के लिए आपको किसी विशेष योग्यता ओर अपने skill की जरूरत पड़ती है . ओर इस skill के योग्यता बल पर आप दुसरे को online services प्रदान करेंगे.Internet पर बहुत ही freelancing site है. जिसके Through आप service दे सकते हैं ओर आप online से पैसे कमा सकते हैं।


4. YouTube Or Video Marketing


अगर आप एक YouTube के Through भी पैसे कमा सकते हैं. ओर यह बहुत आसान है बस आपको कुछ videos बनाने है. ओर अपने एक
YouTube channel के Through भी बहुत आसान भी है ओर आपको अपनी YouTube channel बनाके उसमें upload कर देना है. उसके बाद YouTube partner program से जुड जाना है. ओर आप के video को देखने पर आपको पैसे मिलेंगे. दोस्तों उठाइए केमेरा ओर बन जाइये YouTube partner.



5.Make Money Online For Clicking Ads


ऐसे तो बहुत सरे network आपको Ads Clicking पैसे देता है. वैसे तो ज्यादातर वेबसाइट
scam होता है पर दोस्तों यकीन किजिए,कुछ कुछ वेबसाइट सही में ads click करने के पैसे देते हैं.
यह तरीका उनके लिए ज्यादा फायदेमंद है, जो internet के बारे में ज्यादा knowledge नहीं रखते हैं जिसके पास समय नहीं है।

6.Make Money Online With Paid Online Surveys


यह भी एक popular तरीका है जो online पैसा कमाने के लिए इसमें आपको ना hard work करने का जरुरी होता है. ना आपको skill की बस आपको कोई भी survey provide  करना वेबसाइट पर register करना होता है. अतं में अपने dea opinion,view देना होता है. उसके आपको पैसे मिलते हैं।


7.Make Money Online By Selling Your E-Books


अगर आपको writing की skill का knowadge है. तो आप अपने E-book लिख सकते हैं,उसे online publish करके money earn कर सकते हैं E-book sell करने के लिए आप Google books,Amazon kindle का use कर सकते हैं।


8.Make Money with CPA


CPA के through आप पैसे कमा सकते हैं ओर यह पर Affiliate marketing type का ही होता है बाद affiliate marketing में पैसे तब मिलता है जब user product buy करते हैं,परन्तु CPA में user कोई action लेता है,like mobile number,Email etc submit करता है तो उसका पैसे मिलते हैं। 


9.Make Money Online By Writing Quality Articles


अगर आप लिखने के सौखींन है तो आप  daily कुछ कुछ new-new thinks आपके mind में आती है तो आप articles लिख करके पैसे कमा सकते हैं बहुत ही वेबसाइट या blog जो आपको 

guest articles लिखने के पैसे देते हैं, आप articles writer वेबसाइट पर सेल कर सकते हैं.


10.Some More Ways


Online दुनिया में बहुत से ओर भी तरीके हैं जो 

online से पैसे कमाने का जैसे कि trading(stock market),selling your own products,working as virtual,data entry jobs etc. अगर यहाँ पर कोई ओर बेहतरीन idea online business का छुट गया है तो कमेंट करके बताएं.


Conclusion


दोस्तों मेरे ये पोस्ट को आपको कैसे लगा मुझे कमेंट करके जरूर बताएं. अगर ऊपर के पोस्ट पर कोई भी problem है तो मुझे कमेंट करके पूछ सकते है, दोस्तों अभी से आप online business start करें ओर बन जाइये entrepreneur.

Post a Comment

0 Comments