क्या डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद करता है? Kya Daayarekt Traiphik Seo Mein Madad Karata Hai?

क्या डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद करता है? Kya Daayarekt Traiphik Seo Mein Madad Karata Hai?

Kya-Daayarekt-Traiphik-Seo-Mein-Madad-Karata-Hai


Hello दोस्तों आज का हामारे topic है कि क्या डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद करता है?इसके बारे में बात करगें तो चलिए सीधे जानते हैं इसके बारे में हमें समझने में जररूरी होता है। वह ट्रैफिक होता है इसके का अर्थ क्या है डायरेक्ट ट्रैफिक वह एक ट्रैफिक होता है जो वेबसाइट पर सीधे  URL को ब्राउज़र पर टाइप करके बुकमार्क करके, email या social media लिंक के माध्यम पहुँचते हैं। या तो website पर सीधे पहुँचने के तरीके होता है कोई भी अन्य वेबसाइट या सर्च इंजन के माध्यम से। 


क्या डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद करता है? 


 डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद के लिए बहुत होती है कयोकि यह वेबसाइट का प्रतिष्ठा ओर प्रतिस्पर्धा को दर्शाता है। User सीधे वेबसाइट पर आते है। 

यह भी दिखाते हैं कि उनकी वेबसाइट की जानकारी कही से प्राप्त हुई है। ओर वेबसाइट भरोसेमंद मानते हैं। इसके ट्रैफिक से वेबसाइट को domain authority बढ़ती है ओर सर्च इंजन को इसे साइट को पता चलता है। 


डायरेक्ट ट्रैफिक के माध्यम से अपने वेबसाइट पर आने वाले उपयोगकर्ताओं seo पर प्रभाव आते हैं 

क्योंकि यह तो सीधे ट्रैफिक पर गणना में शामिल नहीं होता है इसलिए आपका वेबसाइट का प्रतिष्ठा को बढाने में मदद करता है ओर सर्च इंजन rank में सुधार करते हैं। 


डायरेक्ट ट्रैफिक को अधिकता एक अच्छे SEO  

कैंपेन का परिणाम हो सकती है यह दिखाते है कि आपको वेबसाइट को लोग सीधे पहचानते हैं। ओर उपयोग करने की पंसद करते हैं। यह उत्कृष्ट उपयोगकर्ता का अनुभव का संकेत हो सकता है, जो आपका वेबसाइट का प्रतिष्ठा बढ़ाता है



इसके भी आलावा डायरेक्ट ट्रैफिक एक अछछा मार्कर हो सकती है, कयोकि यह लोगों का निश्चित रुप से वेबसाइट पर आने का संकेत देता है, जिसके कारण से आपका वेबसाइट पर ट्रैफिक को वास्तविक समय परिणामों के साथ तुलना कर सकते हैं।

Kya Daayarekt Traiphik Seo Mein Madad Karata Hai?


direct traffic बढाने के लिए कुछ कुछ तरीके हो सकती है यहाँ कुछ उपाय दिए गए हैं जो आपको इस दिशा पर मदद कर सकते हैं :


1.Promote Website URL : अपने वेबसाइट का url को अलग अलग जगह पर प्रचार करें जैसे कि सोशल मीडिया प्रोफाइल,व्यक्तिगत ब्लॉग,

ईमेल सिग्नेचर, अन्य अनलाइन प्लेटफ़ॉर्म।


2.Update Content : नियमित रूप से अपने वेबसाइट पर नए ओर उपयोग Content को पोस्ट करें,जो लोग को आपका वेबसाइट पर आने के लिए प्रेरित करेगा।


3.use social media: अपने वेबसाइट का Latest Content को सोशल मीडिया पर शेयर करें ओर अपने फॉलोअर्स को आपको वेबसाइट पर दिशा निर्देशित करें।


4.email marketing: अपने न्यूज़लेटर के माध्यम से लोगों को नए Content की सूचना भेजें ओर उनकी अपने वेबसाइट पर आने के लिए प्रेरित करें।


5.Blog commenting and forum participation: आपको उद्योग से संबंधित blog   ओर forum पर उपयोगी टिप्पणियां ओर संदेशों को साझा करें, जो लोगों को अपने वेबसाइट पर 

आकर्षित करेगा।



6.press release: अपने नई सेवा का press release के माध्यम से प्रमोट करें, जिसके आपका वेबसाइट के बारे में ज्यादा लोगों को पता चले। 


7.Use of traditional marketing : पूराने स्कूल का market का प्रयोग करें जैसे कि,विज्ञापन,उपयुक्त यात्रा ओर व्यावसायिक समाचार पत्रों में प्रमोट करें।


8.fast website loading : अपने वेबसाइट को fast website loading करने के लिए सुनिश्चित करें,कयोकि loading समय के दौरान लोगों की ध्यान कम हो जाती है ओर वह अपने यात्रा को छोड़ भी सकते हैं। 


9.Site Design : आपका वेबसाइट का Design को लोगों को आकर्षक ओर उपयोगकर्ता दोस्त होना चाहिए जिससे के लोगों को वेबसाइट पर रुचि लेने में आसानी हो सकती है  । 


इन सभी उपाय का प्रयोग कर सकते हैं अपने वेबसाइट के डायरेक्ट

Conclusion

क्या डायरेक्ट ट्रैफिक SEO में मदद करता है? Hello दोस्तों आपको मेरे इन छोटे से पोस्ट को आपको कैसे लगा यदि आपको अच्छे लगता है तो आप इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हैं ओर इसके साथ ही अपने social media य पर शेयर भी कर सकते हैं इसके साथ ही आप कमेंट कर सकते हैं। 

Post a Comment

0 Comments