article writing sites in hindi 2024

article writing sites in hindi 2024

article writing sites in hind

लेखना एक कला है ओर आप इस कला को जिनते है या तो लेखना पसंद आता है तो आप Content Writing से आप पैसे कमा सकते हैं ओर खासकर उन लोगो के लिए जो Hindi में लिखना चाहते हैं article writing sites hindi आप  ढूंढ रहें तो यह आर्टिकल को आप एक बार जरूर पढ़ना चाहिए। 


आज का समय में  internet पर information के लिए है जैसे आप Video, Audio और Text की फॉर्म  में information को आप प्राप्त कर सकते हैं अगर आप article writing sites इस आर्टिकल को आप पढ़ रहे है। तो आप Text की फॉर्म में आपको जानकारी चाहिए। 


article writing sites hindi - job


इसको Content Writing कहा जाता है आज के समय इंटरनेट के दौर में आप अपने घर से काम करके पैसे कमाने चाहते हैं तो Content Writing  भी उन्ही में से एक है जैसे आप घर पर बैठे काम कर सकते हैं। ओर पैसे को कमा सकते हैं। 


इसके लिए आपके पास Content Writing Skill के साथ एक क्रिएटिव माइंड  होना जरूरी बहुत जरूरी है आपके पास computer या तो Laptop होना बहुत जरूरी है तो उनके क्रिएटिव के मदद आप लिख सकते हैं। 


आज आपको article writing sites बारे में जानकारी देना चाहते हु आप इसके मदद से आप Content Writing Job ढूंढ सकते है ओर साथ ही 

अगर आप हमारे साथ काम करना चाहते है उसके भी जानकारी दे रहे हैं इसलिए आपको आर्टिकल को पुरा पट़ना होगा। 


आपको में बता दे कि इसके लिए आपको कोई ऑफिस पर जाना नहीं है आप अपने घर पर बैठेकर कर सकते हैं जिसे आप Part Time Job या Full Time Job में रूप से कर सकते हैं यह आप पर निर्भर होगा । 


Content Writing करने के लिए आपको विषय पर पुरी जानकारी होना चाहिए जिसे पढ़कर लोगों को कुछ help मिल सकती है। वह आर्टिकल पढ़ने  के बाद उस पर टॉपिक पर उन्हें अन्य आर्टिकल पढ़ने की जरूरत न पढ़े नहीं है आप इसे तरह से कर सकते हैं तो आपको सुवागत करता है 


  • SEO,
  • Tech,
  • app review,
  • blogging, 
  • Mobile review, 


Content Writing की जरूरी आवस्यकता क्या हैं

1.आपको Content Writing के लिए योग्यता 12 पास होना चाहिए  ओर आर्टिकल लिखने का ज्ञान जररूरी है। 


 2.आप जिस भी के ऊपर लिखते हैं तो उस पर आपको पुरी जानकारी होना चाहिए 


3.हमारे blog hindi में है तो आपको hindi में टाइपिंग करके आपको लिखने होगा।


4. आपका द्वारा लिखा गया आर्टिकल ओरिजिनल होना चाहिए ओर आप जिसमें दी गई है वह जानकारी बिल्कुल सही होना चाहिए। 


5. आपको उसे तरह से आपको हर विषय पर जानकारी के साथ लिखना है जिसमें शब्दो का कोई भी सीमा नहीं है लेकिन आपको कम से कम 1500 शब्दों का आर्टिकल होना चाहिए। 


6. आपको किसी भी पर पुरी सही जानकारी से लिखने के लिए आपको अदंर रिसर्च करने होगा ताकि आप आर्टिकल को बेहतरीन तरिका से लिख सकते हैं। 


7.आपके द्वारा लिखा गया आर्टिकल को कॉपी-पेस्ट नहीं होना चाहिए तो ऐसा होगा तो आपका आख़री दिन होगा। 


Hindi Blog


आप internet पर हजारों Hindi Blog मौजूद है उनके के लिए आप Hindi Content काम कर सकते हैं इसके लिए आपको सबसे जरूरी है कि आपको 

आर्टिकल कैसे लिखते हैं SEO Friendly क्या है इसके बारे में जानकारी होना चाहिए। 


आप Hindi Blog पर जाकर Contact Us पेज आप उसकी Contact कर सकते हैं और Content

राइटिंग  के लिए उनकी बोल सकते हैं । 

Job Website


में आपको हर Job Website पर hindi आप Content Writing Job भी आपको मिल सकती है इस फील्ड में अच्छी-खासी डिमांड हैं ओर हमेशा अच्छे को तलाश करता है हम आपको कुछ website का नाम बताने जा रहे हैं आप भी इसका इस्तेमाल करके writing in hindi प्राप्त कर सकते हैं । 

  1. Upwork
  2. Fiverr
  3. Naukri.com
  4. Theindiajobs.com
  5. Monster.com
  6. Freelancer.com
Conclusion

आपको मेरी इस जानकारी को आपको कैसे लगा पसंद आता है तो आप शेयर ओर कमेंट कर सकते हैं। ओर अपने दोस्तों के साथ शेयर कर दीजिए उनकी भी पता लगे मेरे वेबसाइट पर नई जानकारी ले आती है। 

Post a Comment

0 Comments