Canara Bank Share: निवेशक हुए मालामाल,पहले 3 साल में हुआ 6 गुना, जानें वजह

Canara Bank Share: निवेशक हुए मालामाल,पहले 3 साल में हुआ 6 गुना, जानें वजह

Canara-Bank-Share-Price

Canara Bank Share: november में 2020 से लेकर 2024 तक Canara Bank ने निवेशकों का पैसा लगभग 6 गुना किया है। एक समय था कि stock 10 साल तक डाउन ट्रेंड चल रहा था। जिसने भी Share 80 रुपये में खरीदा होगा उसके पैसे 6 गुना हो चुकी है। Canara Bank ने अच्छा परफॉर्म करके निवेश की चांदी करवाई है। इसके पीछे के कारण हम इस लिख पर जानेंगे।

Canara Bank Share Price

आप तो जानते हैं कि Canara Bank एक सरकारी Bank है पिछले 3 साल में इस Bank का जो ग्रोथ दिखाई है वह काबिले तारीफ है। एक समय था जब इसके 48 रुपये होता था ओर वहा से इसने 821 रुपये हाइ लगाया था। अगर ऐसा बाद 2010 से लेकर 2020 तक यह डाउन ट्रेंड रहा ओर निवेश को कुछ हासिल नहीं हुआ। अगर आप इसके चार्ट पर देख सकते हैं पिछले Canara Bank ने 3 साल में इसने पैसे को तक़रीबन 6 गुना करके निवेश को खुश कर दिया है।

canara bank chart
Canara bank share price


Canara bank का प्रॉफिट ओर लॉस स्टेटमेंट अगर हम Canara bank प्रॉफिट ओर लॉस स्टेटमेंट पर नजर डालें तो पिछले तीन साल में ईपीएस में इजाफा हुआ है ओर इसके नेट प्रॉफिट भी अच्छा हुआ है। यदि कोई भी बैंक नेट प्रॉफिट करता है तो यह निवेश के नजर में अच्छा माना जाता है। सीधी से बात है कि कोई भी बिजनेस अगर पैसे घर लेकर जायेगा तो बिजनेस अच्छा होगा ओर निवेश करने वाले लोग खुश होगी। MAR 2022 से लेकर MAR 2023 का नेट प्रॉफिट डबल होने के वजह से Canara bank share में उछाल देखने को मिला है।

canara bank profit loss statement screener
canara bank profit loss statement screener


canara bank आगे कैसे रहेगा?


निवेश को अब थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है क्यूंकि canara bank का शेयर अब धीरे धीरे अपने all time high के नजदीक आने लगे हैं 600 रुपये का भाव इसके लिए बड़ा रेजिस्टेंस होगा। यदि इस तरह bank अच्छा परफॉर्म करेंगे तो जल्द हमें ऊपर के भाव को दिखने की मिलेगा यह केवल इस बात पर निर्भर है कि आगे के फंडामेंटल कैसे रहेंगे।

700 ओर 600 रुपये का भाव canara bank के लिए स्ट्रांग रेजिस्टेंस का काम कर सकते हैं। अगर आपने निवेश किया था ओर आपको अच्छा रिटर्न मिल रही है तो अपने रिस्क के अनुसार कुछ quantity निकल सकते हैं ओर आप बाकी होल्ड कर सकते हैं। परन्तु यह भी हो सकती है canara bank का शेयर प्राइस थोड़ा बहुत करेक्शन करके अपनी ATH तक पहुँच जाये

DISCALIMER:


canara bank से जुड़े जानकारी हमने आपको इस लेख के माध्यम से बताया है। यह केवल शिक्षा के उद्देश्य से हो जानकारी इस पोस्ट में हमने देने की कोशिश की है। हम किसी भी तरह के निवेश की सलाह नहीं देते अपने वित्तीय सलाह कार से विचार करके ही निवेश के बारे में सोचें।

Post a Comment

0 Comments